शनिवार, 3 सितंबर 2011

पलों का हिसाब ....












मैं
जब भी
गुजरे पलों का हिसाब करती
हर बार की तरह
तुम्‍हे भुलाने की खाकर कसम
और ज्‍यादा याद करती
सिसकियां मेरी
खामोशियों पर इस कदर
वार करतीं
तनहाईयों को अपना
गवाह रखती
मैं पलकों को बंद करके
रब से फरियाद करती
मुहब्‍बत भरा दिल देना ठीक है
लेकिन उसका ये अंजाम
होना अच्‍छा नहीं ....
कब तक इस नासमझ को
समझाने के वास्‍ते
मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी ....!!!!

33 टिप्‍पणियां:

  1. पलो का हिसाब कौन कहाँ कब समझ पाता है ..बेहतरीन अभिव्यक्ति

    जवाब देंहटाएं
  2. सुन्दर अभिव्यक्ति सदा जी बधाई

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुन्दर भावाव्यक्ति।

    जवाब देंहटाएं
  4. समझाने के वास्‍ते
    मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी ....!!!!

    जी, यही शिकायेंते ही तो कुछ जीने का जज्बा पैदा करती हैं... बेहतरीन अभिव्यक्ति.

    जवाब देंहटाएं
  5. सदा जी ..बहुत सुन्दर भावाव्यक्ति।... बधाई

    जवाब देंहटाएं
  6. मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी ....!!!!बहुत ही अच्छी.....

    जवाब देंहटाएं
  7. कब तक इस नासमझ को
    समझाने के वास्‍ते
    मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी ....!!!

    बहुत संवेदनशील बात ...

    जवाब देंहटाएं
  8. बढ़िया भाव... सुन्दर अभिव्यक्ति...
    सादर...

    जवाब देंहटाएं
  9. मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी ....!!!!

    सच बात है ...ये सिलसिला ख़त्म होने वाला नहीं है ...!!
    बहुत सुंदर रचना ..

    जवाब देंहटाएं
  10. शिकायत मत कीजिये ....:))
    लीजिये हम आ गए बधाई देने .....
    आपको ढेरों बधाइयां काव्य संकलन की .....

    जवाब देंहटाएं
  11. कब तक इस नासमझ को
    समझाने के वास्‍ते
    मैं यूं तुझसे शिकायत करती रहूंगी

    सिलसिला ख़त्म होने वाला नहीं

    जवाब देंहटाएं
  12. मुहब्‍बत भरा दिल देना ठीक है
    लेकिन उसका ये अंजाम
    होना अच्‍छा नहीं ....
    हर शख्स इस अंजाम से वाकिफ है फिर भी दिल देता है...खैर,अच्छी भावपूर्ण रचना हेतु बधाई

    जवाब देंहटाएं
  13. कौन दे सकता है भला इन पलों का हिसाब ...

    जवाब देंहटाएं
  14. कुछ पलों का हिसाब ना ही करना बेहतर होता है
    सुन्दर रचना

    जवाब देंहटाएं
  15. सुन्दर नये प्रतीकों वाली सुन्दर रचना । बधाई ।

    जवाब देंहटाएं
  16. यूँ कब ताक शिकायत करें
    आओ अब कुछ नई बातें करें

    जवाब देंहटाएं
  17. जिन्हें हम भूलना चाहें वो अक्सर याद आते हैं ...
    बहुत नाजुन सी रचना ... छूती है दिल को ...

    जवाब देंहटाएं
  18. आपकी किसी पोस्ट की हलचल है ...कल शनिवार (५-११-११)को नयी-पुरानी हलचल पर ......कृपया पधारें और अपने अमूल्य विचार ज़रूर दें .....!!!धन्यवाद.

    जवाब देंहटाएं

ब्लॉग आर्काइव

मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
मन को छू लें वो शब्‍द अच्‍छे लगते हैं, उन शब्‍दों के भाव जोड़ देते हैं अंजान होने के बाद भी एक दूसरे को सदा के लिए .....